अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, जानिए कारण

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा और कहा कि भारत देश की 75 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी राज्य का बजट रोक लिया गया है।

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, जानिए कारण
TOPNEWSTREE

मंगलवार यानी आज दिल्ली विधानसभा में बजट पेश किया जाना था, लेकिन आज आम आदमी पार्टी यह बजट पेश नहीं कर पाएगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार से बजट पेश करने के लिए मंजूरी नहीं मिल पा रही है।
अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि भारत देश के पिछले 75 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी राज्य के बजट को रोका गया है।
अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रश्न पूछते हुए कहा कि-“आप दिल्ली वालों से क्यों नाराज हैं”। प्लीज दिल्ली के बजट को मत रखिए। दिल्ली की जनता आपसे हाथ जोड़कर विनती कर रही है कि हमारा बजट पास होने दीजिए।

प० बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बड़ा बयान, राहुल गांधी के बारे में बोली बड़ी बात


गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार-आम आदमी पार्टी को स्पष्टीकरण के लिए समय दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि आम आदमी पार्टी ने अधिक बजट की मांग की है। जबकि दिल्ली के कार्यों के लिए अपेक्षाकृत कम राशि आवंटित की गई है।
हालांकि, सूत्र बताते हैं कि अरविंद केजरीवाल ने अभी तक इन बातों का कोई भी जवाब नहीं दिया है। आम आदमी पार्टी की मानें तो बजट 78,800 करोड़ रुपये का है। इसमें से 22,000 करोड़ रुपये बुनियादी ढांचे पर खर्च किए जाने का प्रस्ताव है। वहीं, सिर्फ 550 करोड़ रुपये ही विज्ञापनों के लिए तय किया गया है।
आम आदमी पार्टी के नेताओं के अनुसार विज्ञापन राशि पिछले साल की विज्ञापन राशि के समान ही है और उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है।

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, जानिए कारण
TOPNEWSTREE

अरविंद केजरीवाल के बड़े बयान-

अरविंद केजरीवाल के दिग्गज नेता सत्येंद्र जैन और डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे चुके मनीष सिसोदिया अभी तक आबकारी नीति मामले में बड़ी नहीं हो पाए हैं। मनीष सिसोदिया तो तिहाड़ जेल में बंद भी हैं।
अरविंद केजरीवाल ने इसे दुर्भावना से भरी हुई राजनीति बताया है और अपने नेताओं का बचाव करते हुए उन्हें निर्दोष बताया है और कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के लिए ईडी और सीबीआई मिलकर काम कर रही हैं।
क्या आप अरविंद केजरीवाल की इस बयान से सहमत हैं? नीचे कमेंट करके बताएं।

1 thought on “अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, जानिए कारण”

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर