आम आदमी पार्टी के लिए आई 1 बड़ी खुशखबरी केजरीवाल ने बताया चमत्कार

चुनाव आयोग ने 10 अप्रैल 2023 सोमवार को राष्ट्रीय स्तर और राज्य स्तर की पार्टियों की घोषणा की है। लेकिन सिर्फ आम आदमी पार्टी की ऐसी पार्टी है,जिसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया गया है।

आम आदमी पार्टी के लिए आई 1 बड़ी खुशखबरी केजरीवाल ने बताया चमत्कार
TOPNEWSTREE

आपको बता दें कि चुनाव आयोग के द्वारा आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी घोषित किया गया और इसके अलावा तीन राष्ट्रीय पार्टियों से चुनाव आयोग ने उनकी राष्ट्रीय पार्टी होने की सदस्यता वापस ले ली है।

तीन पार्टियों की सदस्यता वापस-

3 पार्टियों की सदस्यता को रद्द किया गया है और उन्हें अब राष्ट्रीय की जगह राज्य पार्टी के रूप में दर्जा दिया गया है उनके नाम टीएमसी एनसीपी और सीपीआई है।
जैसे ही चुनाव आयोग के द्वारा आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीयता पर मोहर लगाई गई वैसे ही आम आदमी पार्टी के नेताओं में खुशी की लहर का ठिकाना नहीं रहा।

अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान-

आम आदमी पार्टी के लिए आई 1 बड़ी खुशखबरी केजरीवाल ने बताया चमत्कार
TOPNEWSTREE

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इस घटना को एक चमत्कार बताया है। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल पार्टी के सभी छोटे-बड़े कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए भी नजर आए।

आम आदमी पार्टी और जनता को दी बधाई-

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश के करोड़ों लोगों का हाथ आम आदमी पार्टी के सिर पर है और उन्हीं ने हमें यहां तक पहुंचाया है। लोगों ने हमसे जो उम्मीदें लगा रखी है वह एक बड़ी जिम्मेदारी है।
इसके अलावा अन्य पार्टी के नेताओं के द्वारा भी प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है। चुनाव आयोग के अनुसार आम आदमी पार्टी के दिल्ली गोवा पंजाब और गुजरात चुनाव में प्रदर्शन को आधार बनाकर उसे एक राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिया गया है।

आम आदमी पार्टी के बारे में जानकारी-

आम आदमी पार्टी के लिए आई 1 बड़ी खुशखबरी केजरीवाल ने बताया चमत्कार
TOPNEWSTREE

दरअसल, आम आदमी पार्टी भारत का एक प्रमुख राजनीतिक दल है। इस पार्टी की स्थापना नवंबर 2012 में अरविंद केजरीवाल और उसके कुछ सहयोगियों के द्वारा की गई थी। इस पार्टी का चुनाव चिन्ह झाड़ू है।

HARYANA NEWS: फसल की मुआवजा राशि को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का 1 बड़ा बयान

वर्ष 2011 के राष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के बाद आम आदमी पार्टी फिलहाल दिल्ली और पंजाब में कार्यरत है और अपनी सरकार बनाए हुए हैं।
क्या आम आदमी पार्टी भी भारतीय जनता पार्टी की तरह एक सुदृढ़ और पूरे देश में एक भरोसेमंद पार्टी के रूप में उभर कर सामने आ सकती हैं? नीचे कमेंट बॉक्स में अपने विचार अवश्य प्रस्तुत करें

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर