भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, जानिए पूरी खबर

भारतीय सेना ने भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा एलओसी पर किसी भी प्रकार के अतिक्रमण के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश जारी कर दिया है।

credit-gettyimages

भारतीय सेना ने यह निर्देश जारी किया है कि-

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दी चेतावनी-

पाकिस्तानी सेना अपने नागरिकों को नियंत्रण रेखा के पास नहीं आने दे। यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता हुआ मिला तो उसके ऊपर घुसपैठ मानकर कार्रवाई की जाएगी।
भारतीय सीमा पर मौजूद फील्ड कमांडरों को समय अनुसार यथोचित कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
सीमा के पास बसे हुए ग्रामीणों को यह कहा गया कि यदि उन्हें कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे और कोई अवैध निर्माण नजर आए तो वह स्वयं जल्दी सेना को सूचित करें।
बीएसएफ ने भी सीमा पर चौकसी तो बढ़ा दी है, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले ही कुछ गुलाम कश्मीरियों ने पाकिस्तानी सेना से प्रभावित होकर जम्मू-कश्मीर में उत्खनन शुरू किया था, लेकिन मौके पर पहुंचकर सेना ने उसे रुकवा दिया।

WPL2023: शेफाली-लैनिंग धमाके से बैगंलोर को करना पड़ा हार का सामना

इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिसमें कुछ कश्मीरी लोगों ने सेना के खिलाफ नारे भी लगाए थे और उन्हें वहां से जाने के लिए भी कहा था।
सेना ने पुंछ में हुई इन घटनाओं के ऊपर कुछ नहीं कहा है और अब तक संयम बना कर रखा है। एनआईए की माने तो इन घटनाओं के बाद पाकिस्तान के आला अधिकारियों से संपर्क साधा गया है।
उन्हें इन नागरिकों को नियंत्रण में रखने का निर्देश दिया गया है। ऐसा न करने पर उचित कार्रवाई करने का उन्हें निर्देश भी दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार

पाकिस्तानी सेना ने भी अपने ग्रामीणों को मस्जिदों के लाउडस्पीकरों द्वारा अपने नागरिकों को सीमा के पास ना जाने का निर्देश जारी किया है।
भारतीय सेना ने उन इलाकों को चिन्हित किया है, जहां पर गुलाम जम्मू-कश्मीर के नागरिकों को पाकिस्तानी सेना मवेशी चराने के बहाने आगे भेज सकती है। ऐसे इलाकों में भारतीय सेना ने गश्त बढ़ाने का फैसला कर लिया है।
आपकी भारतीय सेना के इस फैसले के बारे में क्या राय है? कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं।

read more

1 thought on “भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दी चेतावनी, जानिए पूरी खबर”

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर