सब्जी की कीमतों में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी, देखिए हरियाणा समेत पूरे देश की सब्जी मंडी का हाल

सब्जी की कीमत में अचानक बढ़ोतरी देखने को मिली है। इसका कारण ऐसे में होने वाली वर्षा और बदलते हुए मौसम को माना जा रहा है। जिसके कारण टमाटर के अलावा भी भिंडी, शिमला मिर्च, टिंडा और गोभी के दाम आसमान छू रहे हैं।

टमाटर के अलावा इस सब्जी की कीमतों में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी, देखिए हरियाणा समेत पूरे देश की सब्जी मंडी का हाल
TOPNEWSTREE

उत्तर से दक्षिण तक और पूर्व से पश्चिम तक पूरे भारत में सब्जियों की कीमतों में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जहां एक और टमाटर 100 के पार चले गए हैं, तो वहीं दूसरी ओर गोभी, टिंडा और भिंडी के दाम भी डराने वाले हैं और इनके आगे बढ़ने की भी उम्मीद है।

सब्जी की बढ़ती कीमतों का बारिश बनी कारण-

सब्जियों की बढ़ती कीमतों का प्रमुख कारण आंधी और मूसलाधार बारिश को माना जा रहा है। इस असमय हुई बारिश के कारण ट्रांसपोर्ट पूरी तरह ठप हो गया है और सब्जियों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाना बहुत महंगा हो चुका है।
इतना ही नहीं इस बारिश के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है और इसके कारण कीमतों का बढ़ना स्वाभाविक है।

राजधानी दिल्ली में सब्जियों की कीमत-

टमाटर के अलावा इस सब्जी की कीमतों में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी, देखिए हरियाणा समेत पूरे देश की सब्जी मंडी का हाल
TOPNEWSTREE

राजधानी दिल्ली में ब्रोकली की कीमत पहले ₹60 थी, जो अब बारिश के बाद बढ़कर ₹250 किलो हो गई है। भिंडी की कीमत ₹30 प्रति किलो से बढ़कर ₹50 प्रति किलो हो चुकी है। पत्ता गोभी के दाम भी ₹15 से बढ़कर ₹30 तक पहुंच गए हैं। यहां टमाटर 70 से ₹80 किलो मिल रहा है। खीरे की कीमत ₹20 से बढ़कर ₹40 प्रति किलो हो गई है।

वनडे वर्ल्ड कप को लेकर 1बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बयान से मचा हड़कंप

भोपाल की सब्जी मंडी का हाल-

मध्यप्रदेश के भोपाल में भी सब्जियों के रेट आसमान छू रहे हैं। जहां एक तरफ अदरक ₹200 किलो तक बिक रही है, वही टमाटर ₹40 प्रति किलो से बढ़कर ₹100 प्रति किलो तक हो गए हैं। करेले और भिंडी में 20-₹20 का उछाल देखने को मिला है। लहसुन डबल 80 से ₹160 किलो तक महंगा हो गया है।

राजस्थान में सब्जी मंडी-

टमाटर के अलावा इस सब्जी की कीमतों में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी, देखिए हरियाणा समेत पूरे देश की सब्जी मंडी का हाल
GOOGLE

राजस्थान में अदरक ₹195 प्रति किलो तक हो गई है। इसके अलावा टमाटर अभी ₹70 किलो हुए हैं और इनका आगे बढ़ने का अनुमान है। ऐसा इसलिए क्योंकि फसल कमजोर होने के कारण लोकल फसल समाप्त हो चुकी है और फसल की पूर्ति बाहरी राज्यों से की जा रही है।

हरियाणा का भिवानी-

हरियाणा के भिवानी शहर में टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। यहां पर टमाटर जो पहले ₹20 प्रति किलो मिलता था, अब बढ़कर ₹60 किलो हो गया है। अगर की कीमत ₹200 प्रति किलो तक पहुंच गई है। इसके अलावा भिंडी, टिंडा, बैंगन आदि में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है।

1 thought on “सब्जी की कीमतों में हुई जबरदस्त बढ़ोतरी, देखिए हरियाणा समेत पूरे देश की सब्जी मंडी का हाल”

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर