इस खिलाड़ी के प्रदर्शन ने सबको किया निराश, 1 बार फिर गंवाया मौका

एकदिवसीय क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन t20 क्रिकेट की तरह नहीं रहा है। सूर्यकुमार यादव को वनडे मैचों में सफलता नहीं मिल पाई है।

कौन है सूर्यकुमार यादव-

सूर्यकुमार यादव का खराब प्रदर्शन सबको किया निराश
TOPNEWSTREE

आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव एक प्रमुख भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी है। सूर्यकुमार यादव का जन्म 14 सितंबर 1990 को मुंबई में महाराष्ट्र में हुआ। सूर्यकुमार यादव 2010 से ही मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं।
2014 में उनको कोलकाता नाइट राइडर्स के द्वारा चुना गया था और उन्हें पहली बार आईपीएल खेलने का मौका मिला था। सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के लिए भी आईपीएल में खेले हैं और लगातार अच्छा प्रदर्शन भी किया है।
सूर्यकुमार यादव की आतिशी बल्लेबाजी और आक्रमक तरीके से खेलने की क्षमता उनको एक मूल्यवान खिलाड़ी बनाती है। इसी शानदार प्रदर्शन के कारण 2020 में भारतीय t20 टीम में उन्हें शामिल किया गया था।

सूर्यकुमार यादव का खराब प्रदर्शन सबको किया निराश
TOPNEWSTREE


लेकिन उन्होंने अपना पहला मैच मार्च 2021 तक खेला। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक तेज अर्धशतक लगाकर अपनी छाप छोड़ी थी।
सूर्यकुमार यादव के समर्पण और कड़े परिश्रम ने उन्हें क्रिकेट जगत में बहुत सम्मान दिलवाया है। अब तो सूर्यकुमार यादव भारतीय t20 टीम के नियमित सदस्य बन चुके हैं। उनकी फील्डिंग और जबरदस्त बल्लेबाजी किसी भी टीम के लिए उन्हें एक मूल्यवान खिलाड़ी बनाती हैं।
आपको जानकर बहुत खुशी होगी कि भारतीय क्रिकेट टीम में जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज किया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने पांच विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हराया है।
इस मैच में भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह नाकामयाब नजर आया। इसमें सूर्यकुमार यादव भी प्रमुख रूप से शामिल हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि टीम में उनकी जगह पक्की नहीं है।

जसप्रीत बुमराह नहीं हार्दिक पांड्या की चिंता की 1 वजह है कुछ और, जानिए पूरी खबर

श्रेयस अय्यर इस वनडे श्रृंखला से चोट के कारण बाहर हुए हैं। सूर्यकुमार यादव को खेलने का मौका मिला है, लेकिन इस मौके का प्रयोग वह अच्छी तरह नहीं कर पाए हैं।
आज पहली गेंद पर ही सूर्यकुमार यादव आउट हो गए थे। इससे पहले भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। सूर्यकुमार यादव वनडे मैचों में बहुत कम रन बना पाए हैं। उन्होंने 19 पारियों में मात्र 433 रन ही बनाए हैं।
इसके अलावा आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव के बल्ले से दो ही अर्धशतक निकले हैं। इसके अलावा एक और आंकड़ा हैरान कर देने वाला है।

सूर्यकुमार यादव का खराब प्रदर्शन-

सूर्यकुमार यादव का खराब प्रदर्शन सबको किया निराश
TOPNEWSTREE

सूर्यकुमार यादव पिछली 11 पारियों में दहाई का अंक भी नहीं छू पाए हैं। लेकिन टी-20 में उनका प्रदर्शन बिल्कुल उल्टा है। इस फॉर्मेट में पिछले वर्ष सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ही थे।
सूर्यकुमार यादव को यदि वनडे क्रिकेट टीम में भी अपनी जगह पक्की करनी है तो इस मौके का उन्हें भरपूर फायदा उठाना होगा। उनको मैदान पर टिककर खेलना होगा और गलत शॉट खेलने से बचना होगा।
तभी उनकी जगह टीम में बच सकती है। लेकिन उनकी फिलहाल की फॉर्म को देखकर इस प्रदर्शन के आसार बहुत कम लग रहे हैं।
क्या सूर्यकुमार यादव अगले वनडे मैच में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे? नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं।

FOR MORE INFORMATION ABOUT –

सूर्यकुमार यादव

1 thought on “इस खिलाड़ी के प्रदर्शन ने सबको किया निराश, 1 बार फिर गंवाया मौका”

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर