बाबर आजम ने BBL को बताया IPL से बेहतर, देखिए हरभजन ने कैसे लिए मजे

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान और जबरदस्त बल्लेबाज बाबर आजम अभी तक IPL में नहीं खेल पाए हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की बिग बेस लीग में भी उन्होंने अभी तक हिस्सा नहीं लिया है।

बाबर आजम ने BBL को बताया IPL से बेहतर, देखिए हरभजन ने कैसे लिए मजे
TOPNEWSTREE

बाबर आजम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की फ्रेंचाइजी लीग के साथ पाकिस्तान की सुपर लीग में खेलते हुए नजर आते हैं।बीते पिछले 15 वर्षों में भारतीय क्रिकेट लीग IPL विश्व की एक मुख्य क्रिकेट लीग के रूप में उभर कर सामने आई है। इसी लीग के कारण भारतीय क्रिकेट टीम और दुनिया को कई प्रमुख खिलाड़ी प्राप्त हुए हैं।

IPL-

बाबर आजम ने BBL को बताया IPL से बेहतर, देखिए हरभजन ने कैसे लिए मजे
TOPNEWSTREE

IPL इंडियन प्रीमियर लीग भारत में एक महत्वपूर्ण और मुख्य टी-20 क्रिकेट लीग है। जिसे 2008 में शुरू किया गया था और यह बहुत तेजी से पूरी दुनिया में लोकप्रिय और आकर्षक खेल आयोजनों में से एक मुख्य लीग उभर कर आई।
IPL करोड़ों दर्शकों के साथ अरबों डॉलर का राजस्व भी उत्पन्न करता है। IPL में 8 टीमें भाग लेती हैं। प्रत्येक टीम में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल होते हैं।

IPL क्रिकेट की दुनिया में बहुत प्रभाव पड़ा है। इस लीग ने क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ सहायक कर्मचारियों और कोचों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा किए हैं।
इसलिए IPL भारत की अर्थव्यवस्था पर भी काफी प्रभाव डालता है। इसके साथ भारत के फैंस के इमोशंस जुड़े हुए हैं और इसके ऊपर उंगली उठने पर सभी एक साथ खड़े हो जाते हैं।
IPL की नकल करते हुए पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज ने भी अपनी सुपर लीग स्टार्ट की हैं। ऐसे में खिलाड़ी अपने लिए एक बेहतरीन का चुनाव करने में अधिक रूचि दिखाते हैं।

PSL 2023 Final, Prize money list: विजेता और उप-विजेता हुए मालामाल, जानें किस खिलाड़ी को मिली सबसे ज्यादा प्राइज मनी

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय क्रिकेट लीग IPL और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में से एक को चुनने के लिए कहा गया।
इसके बाद बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग को IPL से बेहतर बताया है। जब इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि IPL में खिलाड़ियों को केवल एशियन क्रिकेट की पिच पर खेलने का मौका मिलता है।
ऐसे में खिलाड़ियों को तेज पिच पर खेलने का अंदाजा नहीं हो पाता। इससे अच्छी ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग है, जिसके कारण खिलाड़ियों को एक अच्छा मनोबल प्राप्त होता है।

हरभजन सिंह ने ऐसे दिया जवाब-

बाबर आजम ने BBL को बताया IPL से बेहतर, देखिए हरभजन ने कैसे लिए मजे
TOPNEWSTREE

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को अच्छा जवाब दिया है। उन्होंने इसके ऊपर कुछ भी नहीं लिखा और कमेंट में केवल हंसी वाली इमोजी चिपका डाली।
ऐसे में उन्होंने बिना कुछ कहे ही सब कुछ कह दिया है। फैंस उनकी इस हाजिर जवाबी की तारीफ करते हुए और मजे लेते हुए नजर आ रहे हैं।

इस खिलाड़ी के प्रदर्शन ने सबको किया निराश, 1 बार फिर गंवाया मौका


आपको जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान और भारत के बीच क्रिकेट संबंध कुछ अच्छे नहीं है। इसका एक मुख्य कारण आतंकवाद और दूसरा मुख्य कारण राजनीति है।

यह दोनों टीमें आईसीसी के इवेंट में ही एक साथ नजर आती हैं। इन्हीं कारणों के कारण भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भारत के साथ क्रिकेट खेलना बैन कर दिया गया था।
भारतीय फैंस का कहना है कि पाकिस्तानी खिलाड़ी भारत का IPL खेलने के लिए तरसते हैं और उनकी इसी बौखलाहट के कारण कभी-कभी उनके द्वारा ऐसे बयान लगातार जारी किए जाते रहे हैं।

1 thought on “बाबर आजम ने BBL को बताया IPL से बेहतर, देखिए हरभजन ने कैसे लिए मजे”

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर