# ignou assignment status not found का उपाय मात्र 2 मिनट में

ignou के assignment को लेकर विद्यार्थी हमेशा चिंता में रहते हैं। ignou का assignment बनाकर जमा करने के बाद भी उसके नंबर आपकी मार्कशीट में अपडेट नहीं हो पाते हैं।

# ignou assignment status not found का उपाय मात्र 2 मिनट में
TOPNEWS TREE

मेरे पास बहुत से विद्यार्थियों का ऐसा भी विवरण आया है कि उनके assignment 1 साल से अधिक समय पहले जमा हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उनके नंबर अपडेट नहीं हो पाए हैं।
तो आज हम कुछ ऐसे पहलुओं पर चर्चा करेंगे जिसके कारण आपके नंबर अपडेट नहीं हो पाते हैं।

क्या है ignou assignment बनाने का सही तरीका, नहीं होगा रिजेक्ट 100% करेगा काम

1. पहले तो आपको असाइनमेंट सही तरीके से बनाना है। इसमें असाइनमेंट का पहला  पेज रहेगा, उसके ऊपर आपकी सारी डिटेल जैसे एनरोलमेंट नंबर, नाम और प्रोग्राम कोड बिल्कुल सही लिखे होने चाहिए। उसके बाद आपको उसे क्वेश्चन पेपर को भी अटैच करना है, जिसे आप असाइनमेंट बना रहे हैं।

ignou assignment status not found

# ignou assignment status not found का उपाय मात्र 2 मिनट में
TOPNEWS TREE

2. यदि आपने बिल्कुल सही तरीके से असाइनमेंट को बनाकर जमा कराया है और फिर भी आपके असाइनमेंट के नंबर अभी तक अपडेट नहीं हुए हैं, तो दूसरा तरीका यह है कि आप IGRAM पर इसकी शिकायत कर सकते हैं। उनकी तरफ से आपको आगे के लिए गाइड किया जाएगा।

IGRAM LINK- CLICK HERE

3. यदि IGRAM पर आपको आपके स्टडी सेंटर पर जाकर शिकायत दर्ज करने के लिए कहा जाए तो आपको आपके स्टडी सेंटर पर जाना होगा।
वहां पर आपको अच्छे तरीके से अपनी प्रॉब्लम को एक्सप्लेन करना है और उसके बाद निश्चय ही आपकी यह समस्या सॉल्व कर दी जाएगी।

# ignou assignment status not found का उपाय मात्र 2 मिनट में
TOPNEWS TREE

याद रहे की स्टडी सेंटर पर आपकोयदि इसके बाद भी आपकी समस्या बनी रहती है और इसका कोई उपाय नहीं निकलता, तो इसका अंतिम उपाय यह है कि आप अपने रीजनल सेंटर पर इसकी शिकायत कर सकते हैं।वहां पर शत प्रतिशत आपकी इस समस्या को निपटा दिया जाएगा।
हम आशा करते हैं कि आपको हमारे इस आर्टिकल से अवश्य ही मदद मिली होगी? इसके अलावा भी यदि आपका कोई प्रश्न रह गया है तो उसे आप कमेंट करके बता सकते हैं।

2 thoughts on “# ignou assignment status not found का उपाय मात्र 2 मिनट में”

  1. you are truly a just right webmaster The site loading speed is incredible It kind of feels that youre doing any distinctive trick In addition The contents are masterwork you have done a great activity in this matter

    Reply

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर