IPL 2023: कोलकाता ने बेंगलुरु को दी करारी शिकस्त, जानिए कारण

IPL 2023 का 9वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 81 रन से करारी शिकस्त दी है।

IPL 2023: कोलकाता ने बेंगलुरु को दी करारी शिकस्त, जानिए कारण
twitter

मैच का टॉस-

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले जाने वाले मुकाबले का टॉस रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने जीता। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पद्म पुरस्कार 2023:पद्मश्री पाकर अहमद कादरी ने की प्रधानमंत्री की तारीफ

लेकिन उनका यह फैसला उनकी ऊपर भारी पड़ता हुआ नजर आया। ऐसा इसलिए क्योंकि कोलकाता ने 7 विकेट खोकर 204 रन बना लिए।

कोलकाता की बल्लेबाजी-

कोलकाता की तरफ से ओपनर बल्लेबाज गुरबाज ने 44 गेंदों में 57 रन की शानदार पारी खेली। रिंकू सिंह ने 33 गेंदों में 46 रन बनाए।

शार्दुल ठाकुर का शानदार प्रदर्शन-

IPL 2023: कोलकाता ने बेंगलुरु को दी करारी शिकस्त, जानिए कारण
TWITTER

लेकिन मैच की कहानी ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने बदली। शार्दुल ठाकुर ने 29 गेंदों में नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 68 रन की शानदार पारी खेली। उनकी इसी बल्लेबाजी के कारण कोलकाता ने 200 का आंकड़ा पार किया। इसके अलावा 1 विकेट भी उनके नाम रहा।

RCB की बल्लेबाजी-

IPL 2023: कोलकाता ने बेंगलुरु को दी करारी शिकस्त, जानिए कारण
TWITTER

इसके जवाब में आरसीबी अब कोई भी खिलाड़ी 30 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। आरसीबी के विकेट लगातार गिरते रहे और खिलाड़ियों के बीच पार्टनरशिप की कमी नजर आई।
इसलिए RCB की टीम मात्र 123 रन ही बना पाई। RCB की टीम मात्र 17.3 ओवर में ही ऑल आउट हो गई और 81 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।
क्या रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2023 का खिताब जीत पाएगी नीचे कमेंट करके बताएं।

1 thought on “IPL 2023: कोलकाता ने बेंगलुरु को दी करारी शिकस्त, जानिए कारण”

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर