SSC ने जारी किया 2000 से अधिक पदों पर विज्ञापन, हुआ बड़ा बदलाव

SSC ने Phase 12 के लिए 2000 से अधिक भारतीयों पर विज्ञापन जारी कर दिया है। युवाओं को काफी समय से इस भर्ती का इंतजार था। ऐसा इसलिए क्योंकि यह विज्ञापन करीब 20 से 25 दिन देरी से आया है।

SSC ने जारी किया 2000 से अधिक पदों पर विज्ञापन, हुआ बड़ा बदलाव
TOPNEWS TREE

अब विद्यार्थी 26 फरवरी से लेकर 18 मार्च तक सिलेक्शन पोस्ट फेज 12 के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसी के साथ SSC के इस भर्ती में देरी करने का कारण भी सामने आ चुका है।

SSC Phase 12 के नोटिफिकेशन में क्यों हुई देरी?

इसका कारण यह माना जा रहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी और स्टाफ सिलेक्शन कमीशन का करार अब समाप्त हो चुका है। इसलिए स्टाफ सिलेक्शन कमिशन अब शायद नई एजेंसी की तलाश में है।

SSC ने जारी किया 2000 से अधिक पदों पर विज्ञापन, हुआ बड़ा बदलाव
TOPNEWS TREE

इसके अलावा एक और बड़ा बदलाव किया गया है। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की पुरानी वेबसाइट sss.nic.in के स्थान पर अब एक नई वेबसाइट sss.gov.in बना दी गई है और इसके ऊपर आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसी के बाद आप SSC Phase 12 का फॉर्म भर पाएंगे।

कितनी लगेगी फीस?

SSC Phase 12 का फॉर्म भरने के लिए आपको ₹100 फीस देनी होगी। इसके अलावा महिलाओं,एससी-एसटी,पीडब्ल्यूबीडी और पूर्व सैनिकों फीस में छूट दी गई है।

क्या होगा सिलेक्शन प्रोसेस?

यदि हम इसके सिलेक्शन प्रोसेस की बात करें तो आपको एक कंप्यूटर बेस टेस्ट देना होगा। जिसमें 25 प्रश्न की अंग्रेजी 25 नंबर का गणित 25 नंबर की तार्किक क्षमता और 25 नंबर की जनरल नॉलेज पूछी जाएगी।

SSC ने जारी किया 2000 से अधिक पदों पर विज्ञापन, हुआ बड़ा बदलाव
TOPNEWS TREE

इसके बाद जो कैंडिडेट शॉर्ट लिस्ट होंगे, उनके डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करने के बाद उनको नौकरी दे दी जाएगी। उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट ss.gov.in पर जाकर अपना वन टाइम रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और अपनी पसंदीदा पोस्ट की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

Haryana CET: कोर्ट के फैसले के बाद मीटिंगों का दौर जारी, देखिए 1 अपडेट

यदि आप भी इस नौकरी के लिए फॉर्म अप्लाई करने वाले हैं और आपका कोई प्रश्न है तो नीचे आप कमेंट बॉक्स में बिना किसी  के पूछ सकते हैं। 

2 thoughts on “SSC ने जारी किया 2000 से अधिक पदों पर विज्ञापन, हुआ बड़ा बदलाव”

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर