टाटा स्टील बनाएगी वंदे भारत ट्रेन का ये सामान

टाटा ग्रुप कंपनी को वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए ऑर्डर मिल चुका है। लेकिन यह ऑर्डर इस ट्रेन के डिब्बे बनाने के लिए नहीं, बल्कि इस ट्रेन के लिए सीट बनाने का आर्डर है।

टाटा स्टील बनाएगी वंदे भारत ट्रेन का ये सामान
TOPNEWSTREE

इसके अलावा टाटा ग्रुप इस ट्रेन में इंटरनल पैनल का भी निर्माण करेगी। यह सफाई टाटा ग्रुप की तरफ से तब दी गई है जब पिछले कुछ दिनों से यह अफवाह थी कि टाटा ग्रुप को 22 वंदे भारत एक्सप्रेस बनाने का ऑर्डर मिला है।
टाटा ग्रुप की टाटा स्टील में टेक्नोलॉजी और न्यू मैटेरियल्स के वाइस प्रेसिडेंट देबाशीष भट्टाचर्जी ने अपने एक बयान के द्वारा साफ किया कि उनकी कंपनी को वंदे भारत ट्रेनों के लिए सीटों और इंटरनल पैनलों के लिए आर्डर दिया गया है।

वंदे भारत एक्सप्रेस

उन्होंने कहा कि रेलवे के साथ उनकी इस डील की कीमत 225 करोड रुपए है। इस डील के तहत टाटा ग्रुप 23 वंदे भारत एक्सप्रेस के डिब्बों के लिए हल्की, खूबसूरत और मजबूत सीटों का निर्माण करेगी।
इसके अलावा टाटा ग्रुप 16 वंदे भारत एक्सप्रेस के कोचों के लिए फाइबर-प्रबलित पॉलिमर कंपोजिट-इंटरनल पैनलों की सप्लाई करेगी।
इसके अलावा कंपनी की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि उनको ट्रेन के डिब्बे बनाने का कोई आर्डर नहीं मिला है और यह मात्र एक अफवाह है।

टाटा स्टील बनाएगी वंदे भारत ट्रेन का ये सामान
TOPNEWSTREE

ट्रेनों के लिए पहले भी कर चुके हैं सप्लाई

आपको बता दें, टाटा ग्रुप इससे पहले भी कुछ ट्रेनों के लिए सामान की सप्लाई कर चुकी है। टाटा स्टील द्वारा बनी फाइबर-प्रबलित पॉलीमर कंपोजिट डिजाइन वाली सीटों का इस्तेमाल बेंगलुरू-मैसूर सेक्टर में पहले से ही किया जा रहा है और अब ये वंदे भारत ट्रेन में भी देखने को मिलेगा।

IPL 2023: इन 3 नियमों की वजह से अलग होगा इस साल का IPL

टाटा स्टील के अफसर ने अपने एक बयान में कहा कि रेलवे मिनिस्ट्री के अधीन ICF Chennai इन हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेनों को बनाने का काम कर रहा है। टाटा स्टील इसी इंटीग्रल कोच फैक्ट्री को अपने पार्टनर फैसिलिटी के जरिए कंपोजिट सॉल्यूशंस की सप्लाई करेगी।

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर