HARYANA GROUP D LATEST:13536 पदों के लिए आई महत्वपूर्ण सूचना

हरियाणा में युवाओं को बेरोजगारी के कारण बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हरियाणा सीईटी ग्रुप सी की भर्ती भी 1 साल से अटकी हुई है। ऐसे में एक और बुरी खबर निकलकर सामने आई है।

हरियाणा : HARYANA GROUP D LATEST:13536 पदों के लिए आई महत्वपूर्ण सूचना
TOPNEWS TREE

आपको बता दे की हरियाणा सीईटी ग्रुप डी की परीक्षा 21 और 22 नवंबर को चार अलग-अलग शिफ्ट में ली गई थी। इसकी आंसर की आने के बाद विद्यार्थियों को ऑब्जेक्शन का कुछ समय दिया गया था।

वैदिक सभ्यता के बारे में सारी जानकारी #N.1 NOTES FOR SSC EXAMS

हाल ही में जारी एक डाटा के अनुसार अनुमानित 28 हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा के प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन लगाया है। ऐसे में हरियाणा कर्मचारी आयोग का कहना है कि यदि विद्यार्थियों का ऑब्जेक्शन सही पाया जाता है, तो उनको अंक दिए जाएंगे।

हरियाणा : HARYANA GROUP D LATEST:13536 पदों के लिए आई महत्वपूर्ण सूचना
TOPNEWS TREE

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी अब प्रश्न पत्र बनाने वाले व्यक्तियों से इन प्रश्नों के ऊपर जवाब मांगेगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 15 दिसंबर से पहले इस परीक्षा का रिजल्ट घोषित करने की तैयारी में है।

HSSC Group D Result 2023: Date, Haryana CET Score Card PDF on hssc.gov.in

लेकिन सामाजिक और आर्थिक मानदंड के अनुसार मिलने वाले पांच नंबर इस भर्ती का सबसे बड़ा सर दर्द बने हुए हैं। उम्मीदवारों के अनुसार यह अंक सही तरीके से नहीं दिए जा रहे हैं और इसलिए इसके ऊपर कोर्ट केस कर दिया गया है।

हरियाणा : HARYANA GROUP D LATEST:13536 पदों के लिए आई महत्वपूर्ण सूचना
TOPNEWS TREE

कोर्ट ने इस केस पर कार्रवाई करते हुए दिसंबर महीने की तारीख सुनवाई के लिए रखी है। यदि ऐसा ही चला रहा तो अगले वर्ष ही यह भर्ती प्रक्रिया पूरी हो पाएगी।

सरकार कर रही प्रयास-

हरियाणा में वर्ष 2024 में विधानसभा के चुनाव हैं। यदि चुनाव से पहले यह भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाती है तो सरकार पर सवाल उठ सकते हैं। इसलिए हरियाणा के मुख्यमंत्री माननीय मनोहर लाल खट्टर जी स्वयं इस मामले का संज्ञान ले रहे हैं।

CREDIT-KNOWLEDGE TV/DESI TAU

उन्होंने आश्वासन दिया है कि सरकार इस भार्ती को कोर्ट से बाहर निकाल कर पूरी करने का पूरा प्रयास करेगी। कोर्ट में सरकार की तरफ से अच्छी तरीके से वकालत के लिए 20 और नए कानूनी सलाहकार हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को दे दिए गए हैं।

युवाओं में आक्रोश-

बेरोजगारी के चलते हरियाणा के युवा सरकार से नाराज है। इसलिए हरियाणा के युवा बार-बार सरकार से जवाब मांग रहे हैं। क्योंकि ग्रुप सी में 56-57 ग्रुप में भी प्रश्नों का दोहराव एक बड़ी समस्या बन चुका है। अब सरकार का इसके ऊपर क्या कदम रहता है। यह देखने वाली बात होगी। 

3 thoughts on “HARYANA GROUP D LATEST:13536 पदों के लिए आई महत्वपूर्ण सूचना”

  1. I had a great time with that, too. Despite the high quality of the visuals and the prose, you find yourself eagerly anticipating what happens next. If you decide to defend this walk, it will basically be the same every time.

    Reply

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर