IND vs AUS 3rd ODI: भारत को करना पड़ा हार का सामना, तीसरा मैच जीत ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज को जीता

IND vs AUS 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर 1-0 से सीरीज में बढ़त बना ली थी, लेकिन दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पलटवार किया और भारत को एक करारी हार दी।

IND vs AUS 3rd ODI: भारत को करना पड़ा हार का सामना, तीसरा मैच जीत ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज को जीता
TOPNEWSTREE

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के हीरो मिचेल स्टार्क रहे जिन्होंने इस मैच में 5 विकेट हासिल किए। अब सीरीज 1-1 से बराबर हो चुकी थी, इस सीरीज का तीसरा मैच सीरीज के लिए निर्णायक मैच रहने वाला था।
आज यानी बुधवार 22 मार्च को यह तीसरा मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 21 रन से करारी शिकस्त दी है। यह मुकाबला कांटे की टक्कर का देखने को मिला है। चलिए इस मुकाबले के बारे में थोड़ा जानते हैं-

भारत की शानदार शुरुआत-

ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए भारत को 270 रन का लक्ष्य दिया था। पिच को देखते हुए यह लक्ष्य मुश्किल साबित हो रहा था, इसलिए एक अच्छी शुरुआत की बहुत आवश्यकता थी। इसलिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े।

IND vs AUS 3rd ODI: भारत को करना पड़ा हार का सामना, तीसरा मैच जीत ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज को जीता
TOPNEWSTREE

रोहित शर्मा मात्र 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शुभमन गिल एडम जंपा का शिकार बने। लेकिन इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल की शानदार साझेदारी ने टीम को संभाला।
उन्होंने 69 रन की साझेदारी की और टीम को आगे ले जाने का काम किया।लेकिन फिर वह एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में जैम्पा की गेंद पर शॉन एबॉट द्वारा कैच आउट हो गए। राहुल ने 50 गेंदों पर 32 रन बनाए. उनकी पारी में दो चौके और एक छक्का शामिल रहा।

सूर्यकुमार यादव फिर असफल, कोहली ने जमाया अर्धशतक:

अक्षर पटेल 2 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। विराट कोहली अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे, उन्होंने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। लेकिन 36वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए।

हार्दिक ने दिखाया स्ट्रगल-

भारत के हाथ से यह मैच फिसलता हुआ नजर आ रहा था लेकिन तभी रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने 33 रन जोड़े ‌ इसके बाद एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में हार्दिक पांड्या एडम जंपा को अपना विकेट गंवा बैठे।

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, जानिए कारण

इसके बाद भारतीय टीम संभल नहीं पाई और ऑस्ट्रेलिया ने यह तीसरा मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। सूर्यकुमार यादव के खराब प्रदर्शन के कारण अब भारतीय टीम में उनके चयन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

1 thought on “IND vs AUS 3rd ODI: भारत को करना पड़ा हार का सामना, तीसरा मैच जीत ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज को जीता”

Leave a Comment

‘अजय देवगन की मैदान या अक्षय की बड़े मियां छोटे मियां’ कौन पड़ेगी भारी Mirzapur 3 vs Panchayat 3 कौन होगी पहले रिलीज, देखिए बड़ी अपडेट प्रकृति और विज्ञान में कौन है महान? यह वेब सीरीज कर देगी हैरान नोरा फतेही की ये तस्वीरें क्यों हो रही वायरल, जानिए वजह 12th Fail के सुपरस्टार ने हाथ पर बनवाया किसके नाम का टैटू? देखिए ताजा खबर